बलूचिस्तान में घातक विद्रोही हमलों के बाद पाक सेना ने खुफिया अभियानों के जरिए जवाब दिया

Photo Source :

Posted On:Saturday, August 31, 2024

इस सप्ताह 50 से अधिक लोगों की जान लेने वाले विद्रोही हमलों के बाद पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में खुफिया-संचालित अभियानों की एक श्रृंखला शुरू की है। शुक्रवार को जारी एक बयान में सेना ने बताया कि इन ऑपरेशनों के दौरान पांच विद्रोही मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। सेना के प्रयासों का उद्देश्य हाल की हिंसा के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाना है।

प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने हमलों की निंदा की, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को बाधित करने के उनके इरादे को उजागर किया, जो चीन की बेल्ट एंड रोड पहल (बीआरआई) के हिस्से के रूप में पूरे पाकिस्तान में बुनियादी ढांचे के विकास के उद्देश्य से एक बहु-अरब डॉलर की पहल है। बीजिंग ने भी हिंसा की कड़ी निंदा की.

जातीय बलूच विद्रोहियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में पूरे प्रांत में नागरिक और सैन्य दोनों स्थलों को निशाना बनाते हुए समन्वित हमले शुरू किए। जवाब में सेना ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है, जिसमें 21 आतंकवादी मारे गए हैं.

बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हाल के वर्षों में सबसे गंभीर हमलों में से एक की जिम्मेदारी ली है, क्योंकि यह बलूचिस्तान को अलग करने के लिए अपना प्रयास जारी रखे हुए है, यह क्षेत्र संसाधनों से समृद्ध है और चीन के नेतृत्व वाली महत्वपूर्ण परियोजनाओं का घर है, जिसमें एक गहन परियोजना भी शामिल है। जल बंदरगाह और सोने और तांबे की खदान।

प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने हमलों की निंदा करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को कमजोर करना था, जो चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) के हिस्से के रूप में पाकिस्तान में बुनियादी ढांचे के विकास के उद्देश्य से एक बहु अरब डॉलर की पहल थी। हमलों की बीजिंग ने भी निंदा की है।

सेना ने तब तक अपना अभियान जारी रखने की कसम खाई है जब तक कि इन जघन्य कृत्यों के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को न्याय के दायरे में नहीं लाया जाता।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.