फ्राइड लोन से सावधान रहें! फर्जी पाम मुद्रा योजना घोटाला उजागर

Photo Source :

Posted On:Friday, September 6, 2024

सोशल मीडिया फायदेमंद और समस्याग्रस्त दोनों हो सकता है। यह एक ऐसा मंच है जहां लोग विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन धोखाधड़ी सहित इसके नुकसान भी हैं। वर्तमान में, सोशल मीडिया पर प्रसारित एक पत्र में पीएम मुद्रा योजना योजना के तहत ₹3,00,000 तक के ऋण स्वीकृत करने की पेशकश का दावा किया गया है। ये है इस दावे के पीछे की सच्चाई!

सरकार उन नागरिकों को ऋण प्रदान करके सहायता करती है जो अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। हालाँकि, मुद्रा योजना ऋण योजना से जुड़ा एक घोटाला है। जालसाज पत्र भेजकर दावा कर रहे हैं कि आप इस योजना के तहत ₹36,500 का भुगतान करके ₹3,00,000 का ऋण प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको ऐसा कोई पत्र मिले तो उस पर भरोसा न करें.

सरकार ने फर्जी पीएम मुद्रा योजना पत्र का जवाब दिया
सरकार ने तथ्य जांच जारी करके और घोटाले के बारे में जनता को चेतावनी देकर फर्जी पत्र का जवाब दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सरकार ने कहा कि यह पत्र उनके द्वारा जारी नहीं किया गया है और यह एक धोखाधड़ी है।

पीएम मुद्रा ऋण योजना छोटे व्यवसाय मालिकों और दुकानदारों को समर्थन देने के लिए बनाई गई थी जो अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। अप्रैल 2015 में शुरू की गई इस योजना का प्रबंधन सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा किया जाता है। यह छोटे व्यवसाय मालिकों को बिना किसी गारंटी के ₹10 लाख तक का ऋण प्राप्त करने की अनुमति देता है। उधारकर्ताओं के पास ऋण चुकाने के लिए 5 वर्ष तक का समय होता है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.