मोरपंख के ये गुप्त उपाय आपके दुश्मनों को ला देंगे घुटनों पर, यहां जानिए इसके बारे में !

Photo Source :

Posted On:Friday, October 7, 2022

श्रीकृष्ण को मोर और मोर पंख काफी प्रिय होते हैं और उसके बिना उनकी पूजा  भी अधूरी मानी जाती हैं । शास्त्रों के अनुसार, मोरपंख दिखने में जितना खूबसूरत होता है, उससे कहीं ज्यादा प्रभावशाली भी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में मोर पंख रखने से बुरी शक्तियों का नाश होता है। इतना ही नहीं मोर पंख का उपाय करने से बड़ी से बड़ी समस्या से निजात मिल सकती है। तो आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ बेहतरीन टोटके और अचूक फायदों के बारे में।

- अगर आप किसी व्यक्ति विशेष की चिंता कर रहे हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन मोर पंख पर हनुमान जी के सिर पर सिंदूर लगाकर उसका नाम लिखें। इसे रात भर पूजा स्थल पर रखें और फिर अगली सुबह बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इस प्रक्रिया को गुप्त रूप से करना याद रखें। इस उपाय से शत्रु भी मित्र बन जाता है।

- धन लाभ के लिए मयूर चाल बहुत कारगर है। इसके लिए राधाकृष्ण के मंदिर में मोर पंख स्थापित करें। प्रतिदिन इसकी पूजा करें और फिर 40 दिनों के बाद इसे अपनी तिजोरी या धन स्थान पर रख दें। ऐसा करने से धन में वृद्धि के साथ-साथ लंबे समय से लंबित कार्य पूरे होंगे।

- पौराणिक मान्यताओं के अनुसार श्री कृष्ण ने कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए अपने मुकुट में मोर पंख पहना था। मोर सांपों के प्रति शत्रु होते हैं, इसलिए कालसर्प दोष से पीड़ित लोगों को तकिए के नीचे या तकिए के कवर में 7 मोर पंख लगाकर सोना चाहिए। काले सांप के दोष को दूर करने में यह टोटका कारगर है।

- ग्रहों के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए पीड़ित ग्रह के मंत्र का 21 बार जाप कर मोर के पंख पर जल छिड़कें. इसके बाद इसे पूजा स्थल पर रख दें। कुछ ही देर में चमत्कारी परिणाम दिखने लगेंगे।

- नवजात बच्चों की आंखें बहुत अच्छी होती हैं.बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए चांदी के ताबीज में मोर पंख लगाकर उनके सिर पर रख दें. इससे डर भी दूर होगा।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.