1 अप्रैल का राशिफल: मेष, वृष राशि वालों के लिए शुभ दिन, जानिए अन्य राशियों के बारे में

Photo Source :

Posted On:Saturday, April 1, 2023

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और शनिवार है। एकादशी तिथि आज पूरा दिन पार कर सुबह 4 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। आज पूरा दिन पार कर देर रात 2 बजकर 43 मिनट तक धृति योग रहेगा। इसके साथ ही अश्लेषा नक्षत्र पूरा दिन पार कर सुबह 4 बजकर 48 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा दोपहर 3 बजकर 9 मिनट से सुबह 4 बजकर 19 मिनट तक पृथ्वी की भद्रा रहेगी। कामदा एकादशी का व्रत आज रखा जाएगा. आइए जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से कि 31 मार्च का दिन आपके लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को बेहतर बना सकते हैं।

एआरआईएस
आपके लिए दिन खुशियों से भरा रहेगा। किसी सहकर्मी के सहयोग से अटका हुआ काम पूरा होगा। आज आप अपने माता-पिता के लिए कोई सरप्राइज प्लान करेंगे जिससे आपके माता-पिता काफी प्रसन्न रहेंगे। इस राशि के जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, उनके लिए आज अधिक लाभ के योग हैं। विद्यार्थी आज कुछ महत्वपूर्ण विषयों में व्यस्त रहेंगे, शिक्षक आपकी मदद करेंगे।

TAURUS
दिन खुशियों भरा रहेगा। आज आपका मन किसी नए काम में लगेगा। आपकी काबिलियत आज आपको एक नई पहचान दिलाएगी, आपके जूनियर्स आपसे कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जो लोग मार्केटिंग के कारोबार से जुड़े हैं, उनके कारोबार में आज बढ़ोतरी होगी। आज संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा, यह शुभ समाचार नौकरी से भी जुड़ा हो सकता है। लवमेट आज कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी.

मिथुन राशि
दिन उत्साह से भरा रहेगा। परिवार के सामने अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा, लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका मन भगवान की भक्ति में लगेगा, आप किसी भी मंदिर में जा सकते हैं जहां आपको सुख की प्राप्ति होगी। आप अपने करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। जीवनसाथी की सलाह किसी काम में फ़ायदेमंद रहेगी। इस राशि की जो महिलाएं ऑनलाइन बिजनेस शुरू करना चाहती हैं, उनके लिए आज अच्छे मौके बन रहे हैं।

कैंसर
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपके घर किसी मेहमान का आगमन होगा, जिससे आपके दिनभर के कार्यक्रम में बदलाव होंगे। आज माताएं अपने बच्चों को एक नैतिक कहानी सुनाएंगी, जिससे बच्चों में नए विचार पैदा होंगे। आपके भौतिक सुख-सुविधाएं बनी रहेंगी। समाज में आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और लोग आपके अच्छे कार्यों की सराहना करेंगे। आज आपको कुछ नए अनुभव मिलेंगे जो भविष्य में आपके काम आएंगे। आज बाजार जाने से पहले एक लिस्ट तैयार कर लें। इससे आपका समय तो बचेगा ही साथ ही खर्च की संभावना भी कम होगी।

लियो
आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज अचानक किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपकी बचपन की यादें ताजा हो जाएंगी। आप काम करने के नए तरीकों पर विचार करेंगे। आपको किसी की मदद करने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन में सुख रहेगा, शाम को कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस राशि के जो लोग बेकरी के कारोबार से जुड़े हैं उन्हें आज उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा.

कन्या
आज का दिन आपके लिए ताजगी से भरा रहेगा। अपने व्यापार के साथ-साथ निजी जीवन में भी संतुलन बनाए रखें, आपका जीवन सुखमय रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आज आपको यात्रा करनी पड़ेगी, यह यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज दफ्तर में आपकी ईमानदारी से बॉस आपकी तारीफ करेंगे, आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। हड़बड़ी में कोई भी फैसला लेने से बचें, लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें।

तुला
दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है, घर में खुशी का माहौल रहेगा। किसी काम को लेकर आप उत्साहित रहेंगे, काम आसानी से और समय पर पूरे होंगे। आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कला और साहित्य के क्षेत्र में रुझान रहेगा। खेल जगत से जुड़े इस राशि के लोग आज अपने अभ्यास में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक मामलों में माता-पिता का सहयोग बना रहेगा। मित्रों का भी सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक
सुखद दिन रहेगा। कोई आपसे मिलने आएगा जो आपको अत्यंत प्रिय होगा, उससे मिलकर आपको प्रसन्नता होगी। आज आप किसी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। इस राशि के जो लोग बेकरी के कारोबार से जुड़े हैं, उनके लिए आज धन लाभ के योग हैं। आज आपका मन किसी नए काम को करने में लगेगा आप उत्साह से काम लेंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। दांपत्य जीवन में नई खुशियां आएंगी। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा।

धनुराशि
दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का हर संभव प्रयास करेंगे, इससे रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। आज शाम को किसी बर्थडे पार्टी में जाएंगे जहां आपकी मुलाकात किसी खास शख्स से होगी। आज आपको प्रोजेक्ट वर्क में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जो भविष्य में सफलता के लिए मददगार साबित होगा

दोबारा। दफ्तर के काम में दूसरों की राय लेने से बचें, बेहतर होगा आप अपनों की मदद लें तो काम आसानी से सफल हो जाएगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। संगीत की ओर रुझान रखने वालों को किसी बड़े शो में गाने का ऑफर मिल सकता है। आज आप अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जा सकते हैं। दफ्तर में किसी भी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए नहीं तो वह काम दोबारा करना पड़ सकता है, बेहतर होगा आप सब्र से काम लें। जीवनसाथी के बर्ताव में बदलाव आएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि
आपके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों को अपनी पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए समय सारिणी में बदलाव करने की जरूरत है। आज आपके बच्चे आपको गौरवान्वित महसूस करा सकते हैं, जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों को आज प्रमोशन मिल सकता है। व्यापार में आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है। इससे आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। पारिवारिक रिश्तों में आज आप तालमेल बिठाने में सफल रहेंगे।

मीन राशि
दिन आपके लिए बदलाव से भरा रहेगा। व्यापार से जुड़े कार्यों के लिए आप विदेश भी जा सकते हैं। आपके बच्चे आज आपको कोई शुभ समाचार दे सकते हैं जिससे आप स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपके वरिष्ठ नेता आपके काम की सराहना करेंगे। आपका पार्टनर आज आपको सरप्राइज दे सकता है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। दोस्तों के साथ आउटिंग का प्लान बन सकता है। पूरा दिन मौज मस्ती में बीतेगा।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.