दुनिया के सबसे भारी आदमी माने जाने वाले सऊदी के खालिद ने घटाया 546KG वजन, अब 63KG के, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Wednesday, August 14, 2024

मुंबई, 14 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। दुनिया के सबसे भारी आदमी माने जाने वाले खालिद बिन मोहसेन शारी ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौंका दिया है। सऊदी अरब के पूर्व किंग अब्दुल्ला की मदद से उन्होंने 546 किलो वजन घटाया। 2013 में खालिद का वजन 610 किलो था। वे 3 साल से ज्यादा समय तक बिस्तर पर रहे। उन्हें रोज की आम जरूरतों के लिए भी दोस्तों और परिवार का सहारा लेना पड़ता था। खालिद सऊदी अरब के जजान शहर के रहने वाले हैं। खालिद की इस हालत को देखकर उस वक्त के किंग अब्दुल्ला ने उनकी जान बचाने के लिए मदद की। किंग ने खालिद के लिए 30 मेडिकल प्रोफेशनल की टीम का इंतजाम किया। इस टीम ने उनके मेडिकल ट्रीटमेंट से लेकर डाइट का ध्यान रखा।

आपको बता दें, 2013 में खालिद का वजन 610 किलो था। 2023 तक उनका वजन 63.5 किलो हो गया। उस वक्त खालिद अपने बिस्तर से भी नहीं उठ सकते थे। इसलिए उनके घर जजान से राजधानी रियाद के किंग फहाद मेडिकल सिटी तक उन्हें फोर्क-लिफ्ट क्रेन और स्पेशल बेड़ से ले जाया गया। जहां उनके ट्रीटमेंट प्लान में कस्टमाइज्ड डाइट और एक्सरसाइज के साथ फीजियोथेरेपी सेशन भी शामिल किए गए। उनकी गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी भी की गई। इस ट्रांसफॉर्मेशन के दौरान उन्हें कई बार स्किन रिमूवल सर्जरी करवानी पडी, क्योंकि अधिक वजन घटने के बाद स्किन बॉडी शेप में नहीं आ पाती। इसलिए एक्स्ट्रा स्किन को सर्जरी के द्वारा हटा दिया जाता है। अब खालिद को स्माइलिंग मैन के नाम से जाना जाता है। यह निकनेम उन्हें मेडिकल टीम ने दिया है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.