America: फ्लोरिडा मोबाइल होम पार्क में विमान हादसा, तीन घरों में लगी आग; हादसे में कई लोगों की मौत

Photo Source :

Posted On:Friday, February 2, 2024

अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार को फ्लोरिडा के क्लियरवॉटर में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और एक मोबाइल घर के नष्ट हो जाने से कई लोगों के मारे जाने की खबर है। क्लियरवॉटर फायर एंड रेस्क्यू डिपार्टमेंट द्वारा ऑनलाइन पोस्ट की गई छवियों में नष्ट हुए घर से आग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है, लेकिन हताहतों की सही संख्या अज्ञात है।
क्लियरवॉटर फायर चीफ स्कॉट एहलर्स ने गुरुवार देर रात एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा

"मैं पुष्टि कर सकता हूं कि विमान और जिस मोबाइल होम से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, उसके भीतर कई लोगों की मौत हुई है।" संघीय उड्डयन प्रशासन के एक प्रवक्ता ने कहा कि पायलट द्वारा इंजन में खराबी की सूचना दिए जाने के बाद एकल इंजन वाला बीचक्राफ्ट बोनान्ज़ा वी35 विमान आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।एहलर्स ने कहा, जमीन पर मौजूद एक व्यक्ति को मामूली चोट लगी और उसने इलाज से इनकार कर दिया, लेकिन छोटे विमान के पायलट की मौत की पुष्टि की गई। उन्होंने कहा कि मोबाइल होम पार्क में जहां दुर्घटना हुई, आग फैलने से कम से कम चार घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सीएनएन ने बताया कि कर्मचारी अभी भी स्थिति को नियंत्रण में लाने और मरने वालों के शवों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। क्लियरवॉटर पुलिस ने भी मोबाइल होम पार्क को जवाब दिया और घटनास्थल को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए काम करेगी, प्रमुख एरिक गैंडी ने समाचार ब्रीफिंग के दौरान कहा, इस घटना को एक गंभीर यातायात हत्याकांड दुर्घटना माना जाता है।

पुलिस प्रमुख ने कहा, "जैसे-जैसे रात बढ़ेगी हम उस दृश्य पर काम करेंगे ताकि हमारे पास जो कुछ है उसे और स्पष्ट किया जा सके और बाद में शाम को एनटीएसबी और एफएए के आगमन के लिए उस दृश्य को सुरक्षित किया जा सके।" एहलर्स ने कहा, अन्य मोबाइल घर जो जल गए थे, उन्हें हटा दिया गया है और वहां कोई पीड़ित नहीं है।सोशल मीडिया पर घटनास्थल का वीडियो पोस्ट करने वाले स्टीवन अस्करी ने कहा कि पहले उत्तरदाता तुरंत पहुंचे और आधे घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया।

अस्करी ने कहा, "हमने बाहर एक विस्फोट सुना जिससे पूरा अपार्टमेंट हिल गया और अगली बात जो आप जानते हैं वह धुएं का एक विशाल खंभा देखा गया।"एहलर्स ने कहा कि पायलट ने रनवे से लगभग पांच किलोमीटर उत्तर में विमान के रडार से बाहर जाने से कुछ समय पहले सेंट पीट-क्लियरवॉटर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति की सूचना दी थी। हवाई अड्डा टाम्पा के पास खाड़ी तट पर लगभग 117,000 लोगों की आबादी वाले शहर क्लियरवॉटर से लगभग 11 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.