नया iPad Mini अब खरीदारी के लिए उपलब्ध, आप भी जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Photo Source :

Posted On:Thursday, October 24, 2024

मुंबई, 24 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन) Apple ने 15 अक्टूबर को iPad mini की घोषणा की थी, लेकिन iPad अब भारत सहित दुनिया भर में खरीदने के लिए उपलब्ध है। डिवाइस उन्नत A17 Pro चिप द्वारा संचालित है और इसमें Apple इंटेलिजेंस है, जो गोपनीयता को प्राथमिकता देते हुए उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया एक फीचर है। अपने कॉम्पैक्ट, अल्ट्रापोर्टेबल डिज़ाइन के लिए जाना जाने वाला, iPad मिनी चार रंगों में आता है - नीला, बैंगनी, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे - जो इसे जितना स्टाइलिश बनाता है उतना ही कार्यात्मक भी बनाता है। डिवाइस के 128GB वर्शन की कीमत 49,900 रुपये से शुरू होती है, जो इसके पिछले वर्शन की तुलना में दोगुनी है।

A17 Pro चिप से भरपूर

नया iPad मिनी A17 Pro चिप की बदौलत प्रदर्शन को काफी हद तक बढ़ाता है, जो तेज़ प्रोसेसिंग और ग्राफ़िक्स क्षमताएँ प्रदान करता है। चिप में 6-कोर CPU शामिल है, जो पिछले मॉडल की तुलना में CPU प्रदर्शन में 30% की वृद्धि प्रदान करता है, और 5-कोर GPU है, जो ग्राफ़िक्स प्रदर्शन को 25% तक बढ़ाता है। चाहे उपयोगकर्ता फ़ोटो संपादित कर रहे हों, संवर्धित वास्तविकता (AR) में संलग्न हों, या ज़ेनलेस ज़ोन ज़ीरो जैसे ग्राफ़िक्स-भारी गेम खेल रहे हों, A17 Pro सहज और तेज़ प्रदर्शन सुनिश्चित करता है।

iPad मिनी गेम में अधिक यथार्थवादी ग्राफ़िक्स के लिए हार्डवेयर-त्वरित रे ट्रेसिंग का भी समर्थन करता है, साथ ही इमर्सिव गेमप्ले के लिए डायनेमिक कैशिंग और मेश शेडिंग जैसे नए टूल भी देता है।

Apple इंटेलिजेंस और iPadOS 18

नए iPad मिनी की प्रमुख विशेषताओं में से एक Apple इंटेलिजेंस का एकीकरण है, जो एक व्यक्तिगत सहायक प्रणाली है जो उत्पादकता बढ़ाने के लिए जनरेटिव मॉडल और मशीन लर्निंग को जोड़ती है। iPadOS 18 अपडेट के माध्यम से उपलब्ध यह सुविधा मेल और नोट्स जैसे ऐप में प्रूफ़रीडिंग, रीराइटिंग और टेक्स्ट को सारांशित करने के लिए सिस्टमवाइड राइटिंग सहायता जैसे टूल प्रदान करती है। सिरी में भी सुधार किया गया है, अब इसमें अधिक सहज प्रतिक्रियाएँ और एक आकर्षक, पुनः डिज़ाइन किया गया लुक है।

Apple इंटेलिजेंस में फ़्रीफ़ॉर्म ऐप के माध्यम से छवि निर्माण और फ़ोटो में संपादन सुविधाएँ जैसी क्षमताएँ शामिल हैं जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से विचलित करने वाली वस्तुओं को हटाने की अनुमति देती हैं। इन नई सुविधाओं को इस महीने यू.एस. इंग्लिश से शुरू करते हुए चरणों में रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

बेहतर कनेक्टिविटी और बैटरी लाइफ

कनेक्टिविटी पर निर्भर रहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, iPad मिनी वाई-फाई 6E से लैस है, जो अपने पिछले मॉडल की तुलना में दोगुना वायरलेस प्रदर्शन प्रदान करता है। यह चलते-फिरते तेज़ इंटरनेट स्पीड के लिए 5G को भी सपोर्ट करता है। डिवाइस का USB-C पोर्ट पहले की तुलना में दोगुना तेज़ है, जिससे बड़ी फ़ाइल ट्रांसफ़र तेज़ और आसान हो जाता है। Apple का दावा है कि iPad मिनी एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चलेगा, जिससे यह काम और आराम दोनों के लिए एक भरोसेमंद साथी बन जाता है।

कैमरा और Apple Pencil Pro

iPad मिनी का 12MP वाइड बैक कैमरा स्मार्ट HDR 4 तकनीक के साथ जीवंत फ़ोटो और वीडियो प्रदान करता है। सामने की ओर 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंटर स्टेज को सपोर्ट करता है, जो वीडियो कॉल और कंटेंट क्रिएशन के लिए आदर्श है।

इसके अतिरिक्त, नया iPad मिनी Apple Pencil Pro को सपोर्ट करता है, जो स्क्वीज़ और सहज हैप्टिक फ़ीडबैक के साथ टूल-स्विचिंग जैसी उन्नत सुविधाएँ पेश करता है। Apple Pencil Pro को चुंबकीय रूप से iPad मिनी पर जोड़ा, चार्ज और संग्रहीत भी किया जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता

128GB मॉडल के लिए 49,900 रुपये से शुरू होने वाली कीमत के साथ, नया iPad मिनी उन लोगों के लिए बेहतरीन मूल्य प्रदान करता है जो एक शक्तिशाली लेकिन पोर्टेबल टैबलेट की तलाश में हैं। डिवाइस अब खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Apple के नवीनतम iPad मिनी का उद्देश्य रचनात्मक पेशेवरों से लेकर आकस्मिक गेमर्स तक, उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करना है, जो शक्तिशाली प्रदर्शन और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में पैक की गई कई नई सुविधाएँ प्रदान करता है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.