'अपनी परिस्थितियों में महानतम में से एक माना जाता है': इयोन मोर्गन ने भारत की जीत की निरंतर खोज की सराहना की

Photo Source :

Posted On:Wednesday, October 9, 2024

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन, जिन्होंने टीम को विश्व कप में सफलता दिलाई, ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है और उन्हें मानसिकता के मामले में "अभूतपूर्व" कहा है, खासकर घरेलू मैदान पर उनके अविश्वसनीय रिकॉर्ड के लिए।

मोर्गन ने भारत की मैच जीतने की भूख की तारीफ की
2013 के बाद से, भारत लगातार 18 टेस्ट जीत की अभूतपूर्व श्रृंखला जीतकर घरेलू टेस्ट श्रृंखला में लगभग अजेय हो गया है। उनके हालिया टेस्ट मैच रिकॉर्ड से भी अधिक, उनके घरेलू मैदान पर टीम का सफेद गेंद का रिकॉर्ड अधिक असाधारण है।

"उन्हें (भारत को) अपनी परिस्थितियों में महानतम में से एक माना जाना चाहिए। जो चीज उन्हें इतना अच्छा बनाती है वह है उनकी भूख और जीतने की चाहत। उसके प्रति उनके रवैये को वे कभी हल्के में नहीं लेते। हम उन देशों से आते हैं जहां घरेलू टीम को काफी फायदे हैं। लेकिन फिर भी, पीढ़ियों के दौरान हमारा रिकॉर्ड भारतीयों जितना अच्छा नहीं है, ”उन्होंने कहा।



"यह टेस्ट मैच के वे बड़े क्षण हैं जहां भारत उनसे निपटने और किसी भी अन्य टीम की तुलना में खेल को आगे बढ़ाने में बेहतर लगता है। मॉर्गन ने इंडियन मास्टर्स लीग के लॉन्च पर कहा, यही एक महान टीम है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की अविश्वसनीय जीत
भारत ने हाल ही में कानपुर में बांग्लादेश पर टेस्ट जीत दर्ज की, जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में, वे निडर और आक्रामक बनकर उभरे, जिससे क्रिकेट जगत के लिए मैच रोमांचक हो गया। उन्होंने टेस्ट मैचों में एक टीम द्वारा सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। मैच ढाई दिन तक बारिश से प्रभावित रहने के बावजूद उन्होंने 7 विकेट से आसानी से जीत हासिल की।

“हम उन देशों से आते हैं जहां घरेलू टीम को काफी फायदे हैं। लेकिन फिर भी पीढ़ियों के दौरान हमारा रिकॉर्ड भारतीयों जितना अच्छा नहीं है। इंग्लैंड यहां (इस साल की शुरुआत में) टेस्ट सीरीज के लिए आया था, जो कुछ काफी सपाट विकेटों पर खेली गई थी; कुछ विकेट टर्न हुए, लेकिन कुछ भी सामान्य नहीं था। और, भारत का दबदबा था.

“मैं मानसिकता की शक्ति तक पहुँचने और उसे अधिकतम करने में बहुत विश्वास रखता हूँ। मुझे लगता है कि यदि पक्ष थोड़ी मात्रा में या थोड़ा बेहतर तरीके से भी ऐसा कर सकें, तो आप देख सकते हैं कि भारत ने क्या हासिल किया है। मुझे लगता है कि इसे देखना कहीं अधिक रोमांचक है। यह खेल को आगे ले जाता है,'' मोर्गन ने कानपुर टेस्ट के दौरान भारत के दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए कहा।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.