सरफराज खान ने कश्मीर में रचाई शादी, यूं कराया अपनी बेगम का दीदार

Photo Source :

Posted On:Monday, August 7, 2023

मुंबई के एक सेलिब्रिटी सरफराज खान ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में शादी की। रविवार को, अपनी ससुराल में शादी की पोशाक पहने हुए बल्लेबाज के कई वीडियो और तस्वीरें थीं सरफराज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नवविवाहित जोड़े की एक तस्वीर भी साझा की।सरफराज ने अपने पोस्ट में कहा, "अल्हम्दुलिल्लाह ने शादी कर ली।" सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में सरफराज को काली शेरवानी पहने और समारोह के विभिन्न हिस्सों में भाग लेते देखा जा सकता है। उन्होंने पास के एक आउटलेट से भी बात की. “भगवान ने तय कर लिया था कि कश्मीर में शादी करना मेरी नियति है। उन्होंने कहा, ''मुझे यहां बहुत प्यार मिला है और जब भी समय मिलेगा मैं यहां आऊंगा।''

जब उनसे पूछा गया कि घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के बावजूद उन्हें भारत की टीम में क्यों नहीं चुना गया। सरफराज ने कहा, 'भगवान ने लिखा था कि मैं यहीं शादी करूंगा। उसी तरह अगर उन्होंने लिखा है कि मैं भारत के लिए खेलूंगा, तो मैं खेलूंगा।'' क्रिकेटरों के इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट सेक्शन में उन्हें खूब बधाइयां मिलीं। उल्लेखित लोगों में भारतीय अभिनेता अक्षर पटेल, उमरान मलिक और सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं।

दिसंबर 2014 में, सरफराज ने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया, जबकि सूर्यकुमार ने टीम के कप्तान के रूप में कार्य किया। हाल के महीनों में भारतीय क्रिकेट में सबसे विवादास्पद मुद्दों में से एक सरफराज का टेस्ट पदार्पण को रोकने का निर्णय रहा है। सरफराज पिछले चार वर्षों से घरेलू प्रथम श्रेणी सर्किट में सबसे अधिक उत्पादक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, इस तथ्य के बावजूद कि इंडियन प्रीमियर लीग के टी20 प्रारूप में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने अभी तक कोई प्रभाव नहीं छोड़ा है।

2022-23 रणजी ट्रॉफी सीज़न में, उन्होंने छह मैचों में तीन शतकों की बदौलत 92.66 की औसत से 556 रन बनाए। उन्होंने 2021-22 रणजी ट्रॉफी सीज़न के दौरान 122.75 की औसत से 982 रन बनाए। सरफराज के प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यहां तक कि वह मुंबई से उत्तर प्रदेश चले गए, लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन जब से वह 2019-20 सीज़न के लिए मुंबई लौटे हैं, तब से वह रोने लगे हैं। उन्होंने उस सीज़न (2019-20) में 301, नाबाद 226, 78 और 177 रन बनाए, कुल मिलाकर लगभग 155 के आश्चर्यजनक औसत से 928 रन बनाए।

सरफराज ने अगले सीज़न (2021/22) में केवल नौ पारियों में 982 रन बनाए। , औसत 122.75। सरफराज ने पिछले रणजी सीजन में छह पारियों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए थे.सरफराज ने वर्तमान में 39 मैचों में 74.14 के प्रथम श्रेणी औसत और 69.59 के उल्लेखनीय स्ट्राइक रेट से 3559 रन बनाए हैं। उनके नाम नौ अर्धशतक और 13 शतक हैं. हालिया घरेलू सीज़न के अंत में सरफराज का औसत प्रथम श्रेणी के बल्लेबाजों में दूसरा सबसे बड़ा था, जिन्होंने कम से कम 50 पारियां खेली हैं, जो कि सुर्खियां बटोरने वाला दावा है कि ब्रैडमैन के आने के बाद से वह सर्वश्रेष्ठ हैं।सबसे अधिक प्रसिद्ध डॉन ब्रैडमैन हैं, जिन्होंने 338 पारियों में 95.14 के आश्चर्यजनक औसत को बनाए रखते हुए 117 शतकों और 69 अर्धशतकों के साथ 28,067 रन बनाए।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.