World Cup 2023 के लिए तय नहीं हो पा रहा पाकिस्तान का भारत आना, जानें अब पाक खेल मंत्री ने क्यों किया इंकार!

Photo Source :

Posted On:Friday, August 4, 2023

विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रवेश को लेकर पाकिस्तान में उच्च स्तरीय मंत्रिस्तरीय और सरकारी एजेंसी की बैठक से सकारात्मक परिणाम आए।विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली समिति ने उम्मीद जताई कि बाबर आजम की टीम को ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए 2016 के भारत दौरे के दौरान जिस सुरक्षा का अनुभव हुआ था, उसे बरकरार रखा जाएगा। आगामी सप्ताहों में, एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल अपेक्षित स्थानों की यात्रा करने वाला है।

पाकिस्तान में भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार, समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को सुरक्षा चिंताओं और टोही टीम की आसन्न यात्रा के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ औपचारिक रूप से संवाद करने का निर्देश दिया है। दोनों देशों के बीच चल रही शत्रुता के बावजूद, बैठक में सर्वसम्मति से राजनीति और खेल को अलग करने पर जोर देते हुए टीम की भारत यात्रा का समर्थन किया गया। जल्द ही, हम विदेश मंत्रालय से औपचारिक बयान की उम्मीद कर सकते हैं।

सरकार ने 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले विश्व कप में टीम की भागीदारी के संबंध में प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ द्वारा गठित समिति से सिफारिशों का अनुरोध किया।प्रतिभागियों में विदेश मंत्री भुट्टो जरदारी के अलावा सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, पाकिस्तान के सलाहकार क़मर ज़मान क़ैरा और विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार शामिल थे। यह भी बताया गया कि विभिन्न सुरक्षा संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

पाकिस्तान के खेलों के स्थान हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता हैं। नीदरलैंड अपने शुरुआती गेम के लिए हैदराबाद में उनका प्रतिद्वंद्वी होगा, और भारत अहमदाबाद में उनका प्रतिद्वंद्वी होगा, संभवतः 14 अक्टूबर को।सेमीफ़ाइनल स्थानों को मुंबई और कोलकाता के रूप में चुना गया है। अगर पाकिस्तानी टीम अंतिम चार चरण में पहुंचती है तो उसका मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा।यह विकल्प मुंबई से टीम की सुरक्षित रवानगी सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए निवारक उपायों के साथ है, जहां पाकिस्तानी टीम के लिए संभावित कठिनाइयों का अनुमान है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.