Cricket News : भारत की संभावित एकादश बनाम श्रीलंका, पहला वनडे: रोहित शर्मा के सामने दो बड़े चयन फैसले

Photo Source :

Posted On:Friday, August 2, 2024

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !! कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच वनडे के लिए भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज को चुनने में कठिनाई को स्वीकार किया, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दोनों खिलाड़ी अपने आप में "मैच विजेता" हैं। पंत अमेरिका में टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में लौटे, जबकि राहुल शुक्रवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में जनवरी के बाद से अपना पहला वनडे मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

रोहित ने मैच से पहले प्रेस वार्ता के दौरान कहा, "यह (राहुल और पंत के बीच विकेटकीपर-बल्लेबाज) फैसला करना कठिन है। दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं और आप दोनों खिलाड़ियों की क्षमताओं को जानते हैं। वे अपने तरीके से मैच विजेता हैं। उन्होंने अतीत में हमारे लिए कई मैच जीते हैं।" उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, "जब आपके पास ऐसी गुणवत्ता हो तो टीम या खिलाड़ी चुनना आसान नहीं होता। टीमों का चयन करते समय ऐसी समस्याओं का सामना करना हमेशा अच्छा होता है, ताकि आपको पता चले कि टीम में गुणवत्ता है। मैं कप्तान रहने तक इस तरह की समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार हूं।" रोहित शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि जो भी खिलाड़ी चुना जाता है, उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह खुद को खुलकर व्यक्त करे।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि प्रबंधन ने ड्रेसिंग रूम में पहले से ही एक सहज माहौल बना दिया है, जिससे खिलाड़ी बिना किसी आशंका के अपना खेल खेल सकें। "सबसे महत्वपूर्ण बात खिलाड़ियों को स्वतंत्रता देना है, ताकि वे ऐसा कर सकें और यह सुनिश्चित करना हमारा काम है कि हम ऐसा माहौल बनाएं। हां, हमने खिलाड़ियों के लिए यहां आने और स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए पहले से ही ऐसा माहौल बना दिया है। ताकि उन्हें अपने प्रदर्शन, परिणाम आदि के बारे में बहुत अधिक सोचने की ज़रूरत न पड़े। अगर आप वह खेल खेल रहे हैं जो टीम चाहती है, तो हम बहुत खुश हैं," उन्होंने कहा। रोहित शर्मा ने भारत के टी20 कप्तान के रूप में अपने उत्तराधिकारी सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की, जिन्होंने अपनी पहली पूर्ण श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया।

"यह (उनकी कप्तानी में) शुरुआती दिन हैं; मैं इसके बारे में बहुत अधिक बात नहीं करना चाहता। उन्होंने शानदार काम किया है, और उन्हें ऐसा करते रहना चाहिए। हम जीत या हार की परवाह किए बिना बहुत जल्दी चीजों (निर्णय) में कूदना शुरू कर देते हैं। उन्हें लगातार चीजें करने दें, और फिर हम इसके बारे में बात कर सकते हैं," सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में, भारत ने हाल ही में टी20I श्रृंखला में श्रीलंका पर 3-0 की जीत हासिल की, जिसे रोहित शर्मा ने एक आशाजनक शुरुआत बताया। "यह निश्चित रूप से उस प्रारूप में उनके लिए एक अच्छी शुरुआत है। उन्होंने एक इकाई के रूप में अच्छा खेला, जो कि टीम इंडिया की पहचान है। मुझे यकीन है कि वे सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं," उन्होंने कहा।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.