Jonny Bairstow रन आउट विवाद में कूदे ब्रिटिश PM Rishi Sunak, बोल दी बड़ी बात

Photo Source :

Posted On:Tuesday, July 4, 2023

लॉर्ड्स में 43 रन से मिली हार के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 की बढ़त दिला दी, जो 22 साल से अधिक समय में घर से दूर एशेज प्रतियोगिता में उसका अब तक का सबसे अच्छा अंतर था, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने विवादास्पद स्टंपिंग पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन लंच से कुछ क्षण पहले एलेक्स कैरी द्वारा जॉनी बेयरस्टो की। स्टोक्स ने कहा कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की जगह होते तो कभी उस अंदाज में जीतना नहीं चाहते। जहां विश्व क्रिकेट इस घटना पर बंटा हुआ है, वहीं स्टोक्स को ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक का समर्थन मिला है।
UK PM Rishi Sunak has his say on Bairstow's dismissal
"अगर जूता दूसरे पैर पर होता तो मैं अंपायरों पर अधिक दबाव डालता और पूछता कि क्या उन्होंने बुलाया है और खेल की पूरी भावना के बारे में गहराई से सोचा है। क्या मैं इस तरह से खेल जीतना चाहूंगा? मेरे लिए जवाब नहीं है,'' स्टोक्स ने हार के बाद बीसीसी के साथ एक साक्षात्कार में कहा था।कैमरून ग्रीन की एक शॉर्ट गेंद को चकमा देने के बाद बेयरस्टो क्रीज से बाहर चले गए थे, लेकिन गेंद अभी भी खेल में थी, कैरी ने गेंद को स्टंप्स पर फेंक दिया और बेल्स उखाड़ दीं। बेयरस्टो स्तब्ध रह गए, जबकि गुस्साए अंग्रेजी प्रशंसकों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया, जिससे पूरे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शत्रुतापूर्ण माहौल बन गया।
Jonny Bairstow रन आउट विवाद में कूदे ब्रिटिश PM Rishi Sunak, बोल दी बड़ी  बात - Republic Bharat
क्रिकेट के नियमों के तहत बर्खास्तगी होने के बावजूद, सुनक ने बेयरस्टो की बर्खास्तगी पर क्रिकेट की भावना से बहस करते हुए ऑस्ट्रेलिया पर आरोप लगाया है।सोमवार को यह पूछे जाने पर कि क्या ब्रिटिश पीएम का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का कृत्य खेल की भावना के अनुरूप नहीं था, उनके प्रवक्ता ने कहा: "हां"।प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री बेन स्टोक्स से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरह कोई मैच नहीं जीतना चाहेंगे।"
Jonny Bairstow News in Hindi, Latest Jonny Bairstow Updates in Hindi |  cricketcountry.com
ऋषि सुनक का अविस्मरणीय एशेज फैसला
इस श्रृंखला को बज़बॉल के लिए सच्ची परीक्षा माना जा रहा था, लेकिन गत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेताओं ने इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट क्रांति के बारे में सभी चर्चाओं को बंद कर दिया है क्योंकि उन्होंने पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती 2-0 की बढ़त ले ली है और अब तीसरे की ओर बढ़ रहे हैं। एशेज कलश को बरकरार रखने की प्रतियोगिता को समाप्त करने के उद्देश्य से हेडिंग्ले में परीक्षण। हालाँकि, सुनक का मानना है कि अंतिम परिणाम दूसरे रास्ते पर जाएगा।“लेकिन खेल ने बेन स्टोक्स को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने का अवसर प्रदान किया और यह एक अविश्वसनीय टेस्ट मैच था। उन्हें विश्वास है कि इंग्लैंड हेडिंग्ले (तीसरे टेस्ट में) में वापसी करेगा, ”प्रवक्ता ने कहा।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.