Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए छह में से चार टीमों का एलान, PAK-बांग्लादेश का ऐसा है स्क्वॉड, देखें पूरी लिस्ट

Photo Source :

Posted On:Monday, August 21, 2023

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार, 21 अगस्त को एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय विस्तारित टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा उस टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें उनके स्टार खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।टीम की घोषणा चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने की, जिन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ नई दिल्ली में प्रेस से मुलाकात की टीम का सबसे बड़ा चर्चा का विषय चोट के बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी थी। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ-साथ जसप्रित बुमरा की भी वनडे टीम में वापसी हुई हैसूर्यकुमार यादव ने अपने सामान्य आंकड़ों और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में हालिया फॉर्म के बावजूद टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है।तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, जो पीठ की चोट से भी उबर गए हैं, अगस्त 2022 के बाद पहली बार वनडे टीम में वापस आए हैं।

एशिया कप टीम चयन लाइव अपडेट

जैसा कि अपेक्षित था, भारत ने वेस्टइंडीज दौरे में अपनी पहली टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद तिलक वर्मा को शामिल किया, जिन्होंने अभी तक अपना वनडे डेब्यू नहीं किया है।अजीत अगरकर ने पुष्टि की कि विश्व कप टीम का गठन उनके एशिया कप टीम के समान होगा, लेकिन बदलाव करने के लिए उनके पास 5 सितंबर (अनंतिम टीम की घोषणा के लिए कट-ऑफ समय) तक का समय है।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप: संजू सैमसन।
नहीं युजी चहल

17 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल के लिए कोई जगह नहीं है, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद एक और बार विश्व कप से बाहर हो सकते हैं। चहल, जो वनडे में लगातार विकेट लेने वालों में से एक रहे हैं, को जुलाई में वेस्टइंडीज में एक भी मैच नहीं मिला और वे केवल टी20 प्रारूप में लौटे।कुलदीप यादव निश्चित रूप से भारत की नंबर 1 पसंद हैं जबकि रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल टीम में जगह बनाते हैं।

भारतीय टीम में वापसी करने वाले लोग

     केएल राहुल - जांघ में चोट
     श्रेयस अय्यर- पीठ में चोट
     जसप्रित बुमरा, प्रसिद्ध कृष्णा - पीठ की चोटें

2019 विश्व कप के बाद से, भारतीय क्रिकेट नंबर 4 की स्थिति पर एक महत्वपूर्ण समस्या से जूझ रहा है। कई बल्लेबाजों को नंबर 4 स्थान पर जगह मिलने के कारण, भारत अभी भी 2023 विश्व कप से कुछ महीने पहले एक ठोस विकल्प के बिना बना हुआ है।अय्यर सबसे प्रभावशाली रहे हैं, उन्होंने मौजूदा विश्व कप चक्र में 20 पारियों में 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं। लेकिन मुंबई में जन्मे इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पीठ में चोट लग गई, जिसके कारण वह इस साल फरवरी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.