अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने दर्शकों के लिए इंस्टाग्राम पर शेयर किए कुछ योगा टिप्स, आप भी देखें

Photo Source :

Posted On:Tuesday, January 18, 2022

मुंबई, 18 जनवरी, (न्यूज़ हेल्पलाइन)      यदि आप शिल्पा शेट्टी को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, तो आप जानते होंगे कि यह अभिनेत्री एक फिटनेस फ्रीक है जो स्वस्थ जीवन जीती है और लाखों लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है। उनका फंडा स्पष्ट और काफी सरल 'स्वस्थ रहो मस्त रहो' है। तो, स्वस्थ मन और शरीर के लिए कुछ योग आसनों का अभ्यास करने के लिए अभिनेत्री के लिए सुबह शुरू करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है?
 
अपने मोटिवेशनल पोस्ट के हिस्से के रूप में, 46 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अपने लॉन में योग का अभ्यास करती नजर आ रही हैं। शिल्पा वृक्षासन या ट्री पोज़ योग से शुरुआत करती हैं, उसके बाद वीरभद्रासन और फिर नटराजासन।
 
“दिन की शुरुआत योग से करने से बेहतर कुछ नहीं। यह मन, शरीर और आत्मा को एक शानदार दिन के लिए तैयार करता है। इसलिए, मैंने अपना दिन वृक्षासन के साथ शुरू करने का विकल्प चुना, इसके बाद वीरभद्रासन III नटराजसन में जा रहा था। यह टखने के जोड़ों, कूल्हों और पैरों को मजबूत करता है। यह संतुलन, मुद्रा और लचीलेपन, एकाग्रता और ध्यान, और मन-शरीर के समन्वय में भी सुधार करता है। ताजा ऑक्सीजन लेना एक शानदार बोनस है।”शिल्पा शेट्टी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा।
 
यदि आप कुछ और प्रेरक योग वीडियो की तलाश में हैं, तो शिल्पा शेट्टी द्वारा पोस्ट किए गए कुछ और वीडियो इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है, जो आपके काम आ सकते हैं यदि आप तुरंत अपनी योग दिनचर्या शुरू करना चाहते हैं। आप भी उनके  इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाकर सब वीडियो देख सकते हैं और  उनसे मोटिवेशन लेकर अपनी दिनचर्या में सुधार कर सकते हैं और एक बेहतर और हेल्दी लाइफस्टाइल जी सकते हैं।
 
अभिनेत्री अपने स्वास्थ्य रूटीन और डाइट शेयर करने के लिए खुद का ऐप भी  चलाती है जिसमें कि आपको फिटनेस  से संबंधित काफी सारी जानकारी मिल सकती है। अगर आप भी तलाश में है किसी ऐसे ही गाइड के तो अब जरूर उस ऐप अथवा साइट पर अवश्य जा सकते हैं।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.