इंस्टाग्राम पर एक्सरसाइज करते हुए दिखी अभिनेत्री मंदिरा बेदी

Photo Source :

Posted On:Wednesday, January 12, 2022

मुंबई, 12 जनवरी, (न्यूज़ हेल्पलाइन)     Omicron संस्करण के प्रसार के बीच कई राज्यों में बढ़ती COVID-19 संख्या ने स्पा और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया है। जिम भी बंद होने से लोगों को होम वर्कआउट पर लौटना पड़ रहा है और बॉलीवुड अदाकारा मंदिरा बेदी के अलावा और किससे प्रेरणा लेनी है। फिटनेस के मानक स्थापित करते हुए, मंदिरा ने अपने नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने पिंडली की फटी हुई मांसपेशियों और टोंड बॉडी को फ्लॉन्ट किया। मंदिरा ने अपना मंगलवार का प्लैंक सत्र साझा किया था और यह सटीक फिटनेस प्रेरणा है जिसे हमें अपने कार्यदिवस के ब्लूज़ को दूर करने की आवश्यकता है।
 
मंदिरा ने अपने वर्कआउट रूटीन से एक तस्वीर साझा की, जिससे प्रशंसकों को उनके मजबूत व्यायाम सत्र की एक झलक मिली। स्नैप में अभिनेता को तख़्त खेल, लेकिन एथलेटिक पहनने के खेल में, एक स्ट्रैपी क्रॉप टॉप, शॉर्ट्स, स्नीकर्स और एक काली टोपी की एक जोड़ी में दिखाया गया था। उन्होंने अपने लुक को एक्सेसराइज करने के लिए फिटनेस वॉच भी पहनी थी।
 
तख्तों को करते समय, शरीर के वजन को योग चटाई और पैर की उंगलियों पर फैलाए गए अग्रभागों पर संतुलित करना होता है। अपने पोस्ट के माध्यम से, मंदिरा ने जबड़ा गिरा दिया क्योंकि उसने एक साफ तख़्त मुद्रा खींची। अपनी बुद्धि को प्रदर्शन पर रखते हुए, उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "प्लांक यू वेरी मच"।
 
प्लैंक करने के फायदे ;
 
ऐसे व्यायाम जो किसी व्यक्ति के अपने शरीर के वजन पर निर्भर करते हैं और तीव्रता और लय के विभिन्न स्तरों के साथ किए जाते हैं, उन्हें कैलिस्थेनिक्स कहा जाता है। इस तरह के व्यायाम गंभीर ताकत का निर्माण करते हैं, मस्तिष्क-शरीर के संबंध में सुधार करते हैं, वजन और शरीर की चर्बी कम करने में मदद करते हैं, चोट के जोखिम को कम करते हैं, गतिशीलता में सुधार करते हैं, आंदोलन में आसानी करते हैं और दीर्घकालिक स्वास्थ्य भी सुनिश्चित करते हैं। शुरुआती लोगों के लिए, पुश-अप्स, स्क्वैट्स, पुलअप्स, जंपिंग एक्सरसाइज और प्लैंक जैसे कैलिस्थेनिक्स वर्कआउट सबसे अच्छे हैं।
 
जहां तक प्लैंक की बात है तो यह कैलोरी बर्न करने के लिए आदर्श व्यायामों में से एक है। एक बेहतर मुद्रा, लचीलापन और एक सख्त पेट देने के अलावा, प्लैंक छाती, पीठ, गर्दन, पेट और कंधों को भी मजबूत करता है। प्लैंक कोर स्ट्रेंथ बनाने में मदद करते हैं, लचीलेपन और मेटाबॉलिज्म में सुधार करते हैं, बीमारी से बचने में मदद करते हैं और सबसे बढ़कर आपके पेट के आसपास की चर्बी को बर्न करते हैं।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.