पंजाब में राहुल गांधी ने कहा, हम नशा बंद करवा देंगे, मोदी ने अर्थव्यवस्था को रोका , जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Thursday, May 30, 2024

मुंबई, 30 मई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पंजाब के नवांशहर पहुंचे। यहां उन्होंने खटकड़ कलां गांव में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने 3 कानून लाकर किसानों को मजदूर बनाने की कोशिश की। अब अग्निवीर योजना लाकर इन्होंने जवानों को मजदूर बना दिया है। 3 साल तक काम करवाएंगे फिर जूता मार भगा देंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की नीतियों ने अर्थव्यवस्था को रोक दिया है। जो छोटे बिजनेस वाले हैं, जो हाथ से काम करते हैं, उन्हें खत्म कर दिया है। तो वहीं, रैली के बीच राहुल गांधी से महिला ने पूछा, आपने मनरेगा का वेतन बढ़ाने की बात कही, अच्छी बात है। अब नशा बंद करवा दें। इस पर राहुल ने कहा, उन्हें थोड़ी थोड़ी पंजाबी समझ में आती है। मैं कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी ने 22 लोगों के लिए सरकार चलाई, उन्हें अरबपति बनाने का काम किया। मजदूरों को मनरेगा में 200 रुपए मिलते हैं, सरकार बनने के बाद ये रोजगार 400 रुपए कर दिया जाएगा। आशा व आंगनवाड़ी में जो काम करती हैं, उनकी आमदनी बहुत कम है, उसे भी दुगना कर देंगे। सरकारी कार्यालयों व पब्लिक सेक्टर में नया फैशन बना है। मजदूरी कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाती है। हम इसे बंद करना चाहते हैं। हम सरकारी व प्राइवेट सेक्टर में ये प्रथा बंद करने जा रहे हैं। ऑफिसिस में जो पहले होता था, परमानेंट नौकरी हम दिलाने का काम करेंगे। जो ड्रग्स की बात आपने कही है, ये मैंने पहले भी पंजाब में आकर कही थी, लेकिन सभी ने मेरा मजाक बनाया था। पंजाब से नशा खत्म कांग्रेस ही कर सकती हे, ये लोग नहीं कर सकते। जब कांग्रेस की सरकार आएगी, जो आने वाली है, हम बड़ी तेजी से नशा खत्म कर देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि रिजर्वेशन की बात कही जा रही है। देखिए हिंदुस्तान में 50 प्रतिशत पिछड़े वर्ग के लोग हैं, 15 प्रतिशत दलित, 8 प्रतिशत आदिवासी, 15 प्रतिशत अल्पसंख्यक, 5 प्रतिशत गरीब जनरल कास्ट। बीजेपी के लोगों ने साफ कहा कि वह रिजर्वेशन खत्म कर देंगे। आरएसएस के चीफ ने भी साफ कहा है कि रिजर्वेशन से देश को नुकसान होता है । लेकिन हमारे मेनिफेस्टो में साफ लिखा है कि आज जो 50 प्रतिशत की लिमिट है, उसे हटा देंगे और उसे बढ़ा देंगे। हम सर्वे करवाएंगे, जो सच्चाई है, कितनी भागीदारी किसके पास है, वे हम जनता के सामने रख देंगे। मोदी ने 3 कानून लाकर किसानों को मजदूर बनाने की कोशिश की। अब इन्होंने जवानों को मजदूर बना दिया है। आप आओ तीन साल काम करो, फिर जूता मार भगा देंगे। दो तरीकों के जवान होंगे, जो अमीर घर का बेटा है, उसे पेंशन मिलेगी, उसे कैंटीन मिलेगी, अगर अमीर का बेटा शहीद होता है तो उसे कंपनसेशन मिलेगा। उसे फुल ट्रेनिंग दी जाएगी। गरीब घर के बेटे को कहते हैं आपको 6 महीने की ट्रेनिंग देंगे। उसके बाद चाइना के आगे खड़ा कर देंगे। अगर शहीद हो गए तो आपको ना शहीद का दर्जा देंगे, ना कंपनसेशन देंगे और ना ही आपकी फैमिली की रक्षा करेंगे। ये सेना का देश का और देश भक्तों का अपमान है। जैसे ही हमारी सरकार आएगी अग्निवीर योजना को फाड़ कर फेंक देंगे।

राहुल ने आगे कहा, संविधान को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि अगर देश के संविधान को मिटा दिया गया। तो वही होगा, जो आजादी से पहले होता था। किसी को रिस्पेक्ट नहीं मिलेगी, SC, OBC वर्ग के लोगों को दबा दिया जाएगा। हम जिसे आजादी की लड़ाई कहते हैं, असल में वह हमारे संविधान की लड़ाई थी। इस संविधान के लिए वह लड़ाई लड़ी गई थी। इसलिए हम इस चुनाव को संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की केंद्र में सरकार आते ही पहला काम 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का होगा। दूसरा काम एक साल बाद पब्लिक प्राइवेट सेक्टर्स में नौकरियां दी जाएंगी। ये नौकरी का अधिकार होगा। कोई भी युवा एक साल के लिए ये अधिकार मांग सकेगा। इस काम के बदले सरकार युवाओं को 8500 रुपए महीना देगी। उन्होंने कहा कि मीडिया कहेगा, कांग्रेस गरीबों की आदत बिगाड़ रही है। ये पैसा जब अमीरों की जेब में जाता है तो उसे ये विकास कहते हैं, लेकिन जब यही पैसा गरीबों की जेब में जाता है तो कहते हैं आदत बिगाड़ रहे हैं।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.