Weather Updates : दिल्ली-NCR में छाई धुंध की परत, कड़ाके की ठंड झेलने के लिए तैयार रहें इन राज्यों के लोग

Photo Source :

Posted On:Wednesday, December 13, 2023

देश में मौसम धीरे-धीरे बदल रहा है। कई राज्यों में सर्दी ने जोर पकड़ लिया है. उत्तराखंड के चमोली में भारी बर्फबारी हुई है. इसका असर आसपास के मैदानी राज्यों उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में देखने को मिल रहा है. इन राज्यों के लोगों को अब कड़ाके की ठंड झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. यहां तापमान लगातार कम हो रहा है. इन राज्यों में तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है. उत्तर भारत में तापमान गिरने के साथ ही ठंड भी बढ़ती जा रही है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम के इस समय ठंड तेजी से बढ़ रही है. हालांकि दिन में धूप निकलने से ठंड थोड़ी कम हो गई है। दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह धुंध की परत छाई रही और प्रदूषण का खौफ एक बार फिर शुरू हो गया है.
 

#WATCH | Delhi: Air Quality Index (AQI) in 'Very Poor' category in the National Capital as per the Central Pollution Control Board (CPCB).

(Drone Visuals from South Extension, shot at 7:45 am) pic.twitter.com/2IC6n5nNZz

— ANI (@ANI) December 13, 2023

जानिए दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी में एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय कोहरे की हल्की और घनी परत देखी जा रही है. एक सप्ताह से अधिक की राहत के बाद वायु प्रदूषण सूचकांक स्तर एक बार फिर बढ़ रहा है। अगले 3 दिनों तक प्रदूषण कमजोर श्रेणी में रहने की संभावना है. हालांकि दिन में धूप निकलने से मौसम साफ रहेगा, लेकिन शाम को बादल छाए रहने के आसार हैं।

इस राज्य में होगी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, 16 दिसंबर से दक्षिण तमिलनाडु में बारिश की संभावना है. आईएमडी ने भारी बारिश, ओलावृष्टि और कोहरे की चेतावनी जारी की है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन राज्यों में ठंड और बढ़ेगी.


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.