Weather Update: उत्तर भारत में Cold Day, दिल्ली-यूपी में जमा देने वाली पड़ रही सर्दी

Photo Source :

Posted On:Saturday, January 6, 2024

उत्तर भारत के कई राज्यों में सर्दी ज्यादा पड़ेगी. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में शीत दिवस की स्थिति बनी हुई है। इन राज्यों में तापमान में गिरावट आई है. फिलहाल ठंड का मौसम यथावत रहने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे के कारण सड़कें दिखाई नहीं दे रही हैं और दिन में अंधेरा छाया हुआ है। कोहरे और शीतलहर के कारण गलन बढ़ गई है।

#WATCH | As the temperature dips in Delhi, people seen sitting by the bonfire in a bid to keep themselves warm.

(Visuals from Mata Sundari Road, shot at 12:15 am) pic.twitter.com/1r7Avb4Q7j

— ANI (@ANI) January 5, 2024

देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. उत्तर भारत में आसमान से धुंध गिर रही है. कोहरे और शीतलहर ने लोगों को घरों में ही कैद कर रखा है. ठंड से बचने और खुद को गर्म रखने के लिए लोग अलाव के पास बैठे नजर आ रहे हैं। फिलहाल स्थिति यह है कि दिन में भी रात में ठंड पड़ रही है. इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ठंड के मौसम का अलर्ट जारी किया है।

दृश्यता 50 मीटर से कम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. कई जगहों पर दृश्यता 50 मीटर से भी कम दर्ज की गई. पंजाब और पूर्वी राजस्थान में भी यही स्थिति है. शुक्रवार को दोनों राज्यों में सड़कों पर घना कोहरा छाया रहा और शनिवार को भी ऐसे ही हालात रहे. आज यहां विजिबिलिटी 50 मीटर रहने की संभावना है.

#WATCH | Delhi: People take shelter in night shelter homes as the coldwave intensifies in the national capital.

(Visuals from night shelters on Asaf Ali Road) pic.twitter.com/CuTMrJAtqj

— ANI (@ANI) January 5, 2024

दिल्ली NCR में कड़ाके की ठंड

देश की राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के जिलों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। दिल्ली में तापमान लगातार गिर रहा है. लोग रैन बसेरों में शरण ले रहे हैं. एनसीआर में कई जगहों पर अलाव की भी व्यवस्था की गई है. फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरा कम है, लेकिन गलन ज्यादा है।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.