महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए उद्धव ठाकरे ने गठबंधन सहयोगियों का समर्थन किया

Photo Source :

Posted On:Wednesday, October 9, 2024

जैसा कि हरियाणा में नवीनतम रुझानों से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का संकेत मिल रहा है, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को अपने गठबंधन सहयोगियों, कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले.

शिवसेना द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम वज्र निर्धार परिषद में बोलते हुए, ठाकरे ने महाराष्ट्र में जीत हासिल करने के महत्व पर जोर दिया और अपने गठबंधन सहयोगियों को समर्थन देने का वादा किया। उन्होंने कहा, ''मैं कहता हूं कि कांग्रेस या एनसीपी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना चाहिए और मैं अभी उनका समर्थन करूंगा क्योंकि महाराष्ट्र हमारे लिए महत्वपूर्ण है।''

ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और उन पर संविधान को बदलने का प्रयास करने और देश भर में विभाजन भड़काने का आरोप लगाया। "दिल्ली में बैठी सरकार संविधान बदलने वाली थी, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए. आज हरियाणा और कश्मीर में जो नतीजे आए हैं, उससे पता चलता है कि हर राज्य के लोग अपने फैसले खुद लेते हैं. गुजराती और गुजराती के बीच कभी लड़ाई नहीं हुई." मराठी। दिल्ली में बैठे दो ठगों ने पूरे देश में झगड़ा पैदा कर दिया है।''

हाल ही में माझी लड़की बहिन जैसी योजनाएं शुरू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा, "अब वे एक के बाद एक योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं, विज्ञापन कर रहे हैं, गद्दारों के लिए पचास करोड़ और बहनों के लिए पंद्रह सौ।" उन्होंने भाजपा के नारे 'सबका साथ, सबका विकास' की आलोचना करते हुए इसे ''सबका साथ, दोस्त का विकास'' कहा और उनके कथित स्वार्थी एजेंडे पर चिंता व्यक्त की।

"चुनाव तक उनकी एकमात्र चिंता सबका साथ और दोस्त का विकास है। यह स्वार्थ देश के लिए खतरनाक है। सामाजिक संस्थाएं बहुत महत्वपूर्ण हैं। जनता को भ्रम से मुक्त करना आपका काम है। चुनाव जीतने के बाद, वे कहते हैं कि ये सिर्फ हैं नारे। जनता यह सब देख रही है, ”ठाकरे ने जोर देकर कहा।

हाल के लोकसभा चुनाव परिणामों पर विचार करते हुए, ठाकरे ने गर्व से कहा, "हमें गर्व है कि महाराष्ट्र ने उन्हें लोकसभा में घुटनों पर ला दिया है।" उन्होंने पुष्टि की कि शिवसेना अभी भी हिंदुत्व के साथ खड़ी है लेकिन भाजपा के साथ नहीं। "मेरे दादाजी ने उस समय के ग़लत हिंदुत्ववादियों के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी थी, ये बात बाबा साहब ने भी कही थी. मैंने बीजेपी छोड़ दी, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हमने हिंदुत्व छोड़ दिया है."

ठाकरे ने जनता से महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन को "रोकने" का आग्रह किया। उन्होंने घोषणा की, "वे महाराष्ट्र को लूटना चाहते हैं; हमें उन्हें रोकना होगा। हमें आपके समर्थन की आवश्यकता है।"

288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, भारत के चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है। आगामी चुनाव में महा विकास अघाड़ी गठबंधन, जिसमें शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं, के बीच महायुति गठबंधन, जिसमें भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) शामिल हैं, के बीच मुकाबला होगा। , और एनसीपी (अजित पवार गुट)।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.