Telangana Elections 2023 Voting तेलंगाना की 119 सीटों पर मतदान जारी, ओवैसी ने हैदराबाद डाला वोट

Photo Source :

Posted On:Thursday, November 30, 2023

दक्षिणी राज्य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है. सभी 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है और शाम 6 बजे तक चलेगी. राज्य में 3 करोड़ 26 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मुख्यमंत्री केसीआर की नजर लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी पर है. इसलिए कांग्रेस और बीजेपी उन्हें किसी तरह रोकने की कोशिश कर रही हैं.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी हैदराबाद में
 

#WATCH | AIMIM President Asaduddin Owaisi casts his vote in Hyderabad#TelanganaElections2023 pic.twitter.com/yRay76Vjex

— ANI (@ANI) November 30, 2023

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में मतदान किया.

राहुल गांधी की जनता से अपील

तेलंगाना चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने कहा, 'आज दोराला को हराएंगे प्रजला! तेलंगाना के भाइयों और बहनों, बाहर आएं और बड़ी संख्या में मतदान करें! तेलंगाना बनाने के लिए 'बंगारू' को वोट दें, कांग्रेस को वोट दें।

पीएम मोदी ने की ये अपील

पीएम मोदी ने पोस्ट कर कहा कि उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए.

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चुनाव में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों समेत 109 पार्टियों के 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां मुख्य मुकाबला बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच है.

सीएम केसीआर दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं

बीआरएस नेता और मुख्यमंत्री केसीआर इस बार गजवेल और कामरेड्डी सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। फिलहाल केसीआर गजवेल सीट से विधायक हैं. गजवेल बीजेपी से ई. वेंकट रमन रेड्डी को राजेंद्र और कामरेड्डी से मैदान में उतारा गया है। वहीं, कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को कामरेड्डी से मैदान में उतारा है। रेवंत रेड्डी भी कोडंगल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

ये थे 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे

2018 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 88 सीटें जीतीं। हालाँकि, अब टीआरएस का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर दिया गया है। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 19, टीडीपी को 2, बीजेपी को 1, एआईएमआईएम को 7 और निर्दलीय को 1 सीटें मिली थीं.


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.