पीएम मोदी ने भारतीय ऑटो उद्योग में वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं का आह्वान किया

Photo Source :

Posted On:Wednesday, September 11, 2024

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के वार्षिक सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान ऑटोमोटिव उद्योग से वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने और हरित, स्वच्छ गतिशीलता पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। अपने संबोधन में, मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि ऑटोमोटिव क्षेत्र आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है और इसे 2047 तक देश के "विकित भारत" (विकसित भारत) को प्राप्त करने के दृष्टिकोण के साथ जुड़ना चाहिए। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि SIAM जैसे संगठन हितधारकों को एकजुट करेंगे और एक के रूप में कार्य करेंगे। इस मिशन में प्रेरक शक्ति।

मोदी ने कहा, ''आगे बढ़ने के रास्ते में तीव्र लेकिन सतत प्रगति की आवश्यकता है।'' "हरित और स्वच्छ गतिशीलता की दिशा में काम करना आवश्यक है, और यह दृष्टिकोण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों भागीदारों के साथ मेल खाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि, भारत और वैश्विक समुदाय के लिए इस महत्वपूर्ण समय में, भारतीय ऑटो सेक्टर के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करना और वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करना महत्वपूर्ण है। मोदी का मानना ​​है कि सम्मेलन में चर्चा इन सुधारों के लिए उत्प्रेरक का काम करेगी।

मोदी ने पिछले दशक में भारत के ऑटोमोटिव क्षेत्र की उल्लेखनीय वृद्धि पर प्रकाश डाला और इसे देश के व्यापक आर्थिक विस्तार का प्रतिबिंब बताया। उन्होंने कहा, "भारतीय गतिशीलता की सफलता प्रभावशाली है, एक्सप्रेसवे और हाई-स्पीड रेलवे जैसे उन्नत बुनियादी ढांचे के विकास से पूरे देश में मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी बढ़ रही है।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि यह व्यापक दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि विकास के लाभ व्यापक रूप से साझा किए जाएं और कुछ तक ही सीमित न रहें।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.