GATE 2024: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर इंजीनियरिंग के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, फटाफट कर दें अप्लाई

Photo Source :

Posted On:Friday, September 29, 2023

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर इंजीनियरिंग (GATE) 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आज, 29 सितंबर को समाप्त हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार GATE 2024 के लिए अपने आवेदन विशेष रूप से आधिकारिक वेबसाइट,gate2024.iisc.ac.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं, जिसमें आवेदन शुल्क 1,400 रुपये निर्धारित है।एक महत्वपूर्ण विकास में, जो उम्मीदवार प्रारंभिक पंजीकरण की समय सीमा चूक गए हैं, उनके पास 13 अक्टूबर तक आवेदन करने का अवसर होगा, भले ही 2,300 रुपये के विलंबित आवेदन शुल्क के साथ। विशेष रूप से, इस वर्ष GATE आवेदन संख्या में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 25% की वृद्धि हुई है, जैसा कि भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बेंगलुरु द्वारा किया गया एक रहस्योद्घाटन है, जिसे पहले ट्विटर पर साझा किया गया था।

GATE 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों के लिए, प्रक्रिया इस प्रकार सुव्यवस्थित है:

  • आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर जाएं।
  • "GATE 2024 पंजीकरण" लिंक पर जाएँ।
  • आवश्यक व्यक्तिगत विवरण प्रदान करके और अपेक्षित दस्तावेज़ अपलोड करके आवेदन पत्र पूरा करें।
  • आवेदन शुल्क जमा करें.
  • "सबमिट" बटन पर क्लिक करें।
  • पूर्ण GATE 2024 आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड करके और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट सुरक्षित करके सुरक्षित रखें।
GATE 2024 परीक्षा तिथि:

GATE 2024 का आयोजन 3, 4, 10 और 11 फरवरी को किया जाना है। इस वर्ष की परीक्षा में डेटा साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर केंद्रित एक नया टेस्ट पेपर पेश किया गया है, जिसमें प्रत्येक पेपर के लिए 3 घंटे की अवधि आवंटित की गई है।

GATE 2024 हॉल टिकट प्राप्त करने की प्रक्रिया:

GATE 2023 हॉल टिकट 3 जनवरी को जारी होने वाला है। उम्मीदवार अपने GATE प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट,gate2024.iisc.ac.in पर जाकर और अपने एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके देख सकते हैं।

GATE 2024 परिणाम की घोषणा:

GATE 2024 परीक्षा के बाद, उम्मीदवार 16 मार्च को परिणाम जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं। GATE स्कोर महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे उम्मीदवारों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में पदों के लिए आवेदन करने या एनआईटी, आईआईआईटी, आईआईटी और सीएफटीआई जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा प्रस्तावित एमटेक कार्यक्रमों में प्रवेश पाने में सक्षम बनाते हैं।GATE 2024 के संबंध में व्यापक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर जाएं।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.