भारतीय जहाजों को हमले से बचाने के लिए 3 मिसाइल डिस्ट्रॉयर तैनात, MV प्लूटो की जांच में जुटी नौसेना

Photo Source :

Posted On:Tuesday, December 26, 2023

भारतीय नौसेना ने मुंबई पहुंचने पर जहाज एमवी प्लूटो का प्रारंभिक निरीक्षण किया। नौसेना की विस्फोटक रोधी आयुध टीम ने कहा कि ड्रोन हमले का समय और स्थान तकनीकी जांच के बाद ही पता चलेगा. सोमवार को मुंबई पहुंचने के बाद नौसेना की एक हथियार रोधी टीम ने इसका निरीक्षण किया।अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने रविवार को कहा कि एमवी प्लूटो ईरान द्वारा दागे गए ड्रोन से टकराया था।

भारत सरकार ने अरब सागर में चलने वाले जहाजों को सुरक्षा प्रदान करने और उन्हें ड्रोन हमलों से बचाने के लिए आईएनएस मोरमुगाओ, आईएनएस कोलकाता और कोच्चि को तैनात किया है। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान P8I को भी तैनात किया गया है. आपको बता दें कि शनिवार को पोरबंदर से करीब 401 किमी. 1000 किलोमीटर की दूरी पर भारत आ रहे एमवी प्लूटो पर ड्रोन से हमला किया गया। जहाज पर चालक दल के 21 भारतीय सदस्य थे।

Images of the damage caused by the suspected drone attack on the merchant ship MV Chem Pluto. An Indian Navy team is assessing the damage caused by the strike and also investigating how the attack was carried out in the Arabian Sea. Indian Navy warships will be further enhancing… pic.twitter.com/F5SW7yrTUK

— ANI (@ANI) December 25, 2023

एक विस्फोटक रोधी टीम जहाज की जांच कर रही है

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय नौसेना की काउंटर एक्सप्लोसिव टीम ने एमवी प्लूटो का निरीक्षण किया, जिससे संकेत मिला कि यह एक ड्रोन हमला था। हालाँकि, यह कहाँ हुआ और कहाँ से हुआ यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने कहा, जहाजों पर बढ़ते हमलों के बीच अरब सागर में तीन मिसाइल विध्वंसक तैनात किए गए हैं।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.